अंधविश्वासः जमशेदपुर में इलाज के नाम पर युवती के साथ अत्याचार, पुलिस ने कही ये बात

Share this News

जमशेदपुर: झारखंड में अंधविश्वास के चक्कर में कई लोग जीते जी नर्क भोगने को विवश हैं। गांव की छोड़िये, शहर से भी रोंगटे खड़े कर देने की घटना अब आम होती जा रही है। बिष्टुपुर थाना अंतर्गत बोधनवाला गैरेज के पीछे नदी किनारे करबला के पास एक युवती को जंजीर से बांधकर इलाज करने को लेकर रविवार को पुलिस बुलानी पड़ी।

वहां एक लड़की के ऊपर आये कथित शैतानी साये का झाड़फूंक से इलाज करने के नाम पर युवती को बांध कर रखा गया था। हिंदू लड़की को बांध कर रखे जाने की सूचना पर हिंदू पीठ के लोग वहां पहुंचे और वहां लोगों से पूछताछ की। हिंदू पीठ ने मामले को संदेहास्पद बताते हुए पुलिस बुलाकर युवती को उसे सौंप दिया। पुलिस जांच में जुटी है। युवती परसुडीह के मकदमपुर स्थित मुंशी मुहल्ला की रहनेवाली है। घरवालों के मुताबिक उस पर भूत-प्रेत का साया है। उसी का इलाज कराने वहां लाये थे। वहां करीब महीने भर से युवती का इलाज किया जा रहा है। इस दौरान युवती के पिता भी उसके साथ ही रहते थे। हालांकि युवती ने झाड़फूंक करनेवाले एक युवक पर मारपीट करने और दैहिक शोषण का आरोप लगाया है।

इधर, बिष्टुपुर थाना प्रभारी विष्णु कुमार राउत का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। पूछताछ के दौरान युवती के पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी छोटी बेटी भी इससे पहले बीमार पड़ी थी। उसका भी इलाज यहीं कराया गया था और वह ठीक हो गयी थी। हालांकि पुलिस मामले की जांच में कोई कोर-कसर बाकी रखना नहीं चाहती है। युवती को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *