VIDEO: बारिश में स्कूटी के अंदर घुसकर बैठ गया कोबरा सांप, जैसे ही करीब गया शख्स तो हुआ ऐसा

Share this News

क्या आपने सोचा है कि अगर आपका सबसे खराब हकीकत में बदल जाए तो क्या होगा? यदि आप एक दोपहिया वाहन चलाते हैं या कार की सीट पर बैठते हैं और आपके वाहन के अंदर एक सांप का पता चलता है। वास्तव में, ऐसी घटनाएं हमें विचलित कर सकती हैं। हमने कई बार सुना है कि लोगों को वाहन में सांप मिला है, लेकिन अधिकांश बारिश के दिनों में गैर-विषैले सांप ही मिलते हैं। लेकिन यहां हमारे पास एक वीडियो है जिसमें एक आदमी एक कोबरा सांप को उसके स्कूटी के अंदर से बाहर निकालने का काम कर रहा है, और जब वह कोबरा के पास आता है, तो कुछ अद्वितीय चीज़ें होती हैं।

असामान्य सांप दर्शन

वीडियो को jobinkmani_jantm ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर साझा किया है। इस घटना के पीछे की कहानी केरल के किसी स्थान पर घटी। वीडियो में, हम एक घर के बाहर एक होंडा एक्टिवा दिख सकते हैं। स्कूटर के मालिक ने स्कूटर के सामने के लिफाफे को उठाया और यहां भी एक सांप के बच्चे के झुलसे लगे होते हैं। तब, उन्हें एक सांप का दिखाई देता है।

सांप को सुरक्षित बचाने की कोशिश

सांप को सुरक्षित बचाने की कोशिश करते समय, स्कूटर के मालिक ने यह समझा कि यह एक कोबरा है, जिसमें जहर होता है। उन्होंने तुरंत एक सांप कैचर को बुलाया। एक्सपर्ट सांप कैचर बचावकर्मी के पास आये और सांप को सावधानी से बाहर निकालने के लिए उपकरण और नौकरी के उपकरण का सही इस्तेमाल किया। वीडियो में आप सुन सकते हैं कि सांप कैचर कह रहे हैं कि यह सांप कोबरा है और यह बेहद जहरीला है।

अंत में, सांप को सुरक्षित रूप से बाहर निकाल दिया जाता है और वह आस-पास दौड़ निकलता है। वीडियो दिखाता है कि बचावकर्मी ने सांप को ध्यानपूर्वक समझने का प्रयास किया और फिर सांप को सुरक्षित रूप से बाहर निकाला। जैसे ही सांप को सावधानी से बाहर निकाला गया, वह छिपने की दिशा में दौड़ने का प्रयास करता है। यह घटना हमें यह याद दिलाती है कि बरसात के दिनों में भी हमें अपनी सुरक्षा का ख्याल रखना चाहिए। सांपों के साथ बचावपूर्ण व्यवहार करते समय हमें सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि यह जानलेवा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *