दिल्ली में चोरी करने वाले महाचोर पर सबसे बड़ा खुलासा, अकेले ही ऐसे चुराए 25 करोड़

Share this News

नई दिल्ली: दिल्ली की एक ज्वेलरी शॉप में 25 करोड़ रुपये की चोरी के बारे में आपने सुना होगा. अब हम आपको इस महाचोर के बारे में बताने जा रहे हैं. इस दिलचस्प घटना के पीछे एक युवक की चालाकी थी, जिसने इस महाचोरी को एकल हाथ में बढ़ा दिया और किसी को भी इसकी खबर तक नहीं पहुंचने दिया।

जवान की हीरोइक चोरी

जंगपुरा, दिल्ली में स्थित एक ज्वेलरी शॉप में यह अद्वितीय चोरी की घटना हुई, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। इस बड़ी चोरी के पीछे का दिलचस्प हिस्सा यह है कि इसे एकल ही युवक ने बिना किसी को पता चले किया।

छत के साथ आगमन

जानिए, इस चोरी का खुलासा जब हुआ जब दुकानदार अपनी दुकान को खोलने पहुंचे, वहां का माहौल देखकर वे हैरान रह गए। उनके जेवरी कारोबार का पूरा माल समाप्त हो गया था, न कुछ बचा था, बिल्डिंग की छत को काटकर चोर अंदर घुसे थे, हीरे, सोने और जेवरों को एक साथ इकट्ठा कर लिया था। आवाज नहीं बनाई और चांदी के जेवरों को छुआ तक नहीं। चोर ने सभी द्वारदारों को साफ कर दिया था।

चोरी का खुलासा

जब पुलिस ने इस चोरी का खुलासा किया, तो उन्होंने ये पता लगाया कि चोर बस के साथ मात्र 1300 रुपये की एक कटर मशीन और केवल 100 रुपये के हथौड़े का साथ लेकर आया था। इन उपकरणों के बावजूद, चोर ने अपनी चालाकी से योजना को अंजाम दिलाई थी, जिसे वह खुद डिज़ाइन किया था।

चोरी का कैसे आयोजन?

अब तक की जाँच से पता चला है कि आरोपी ने इस चोरी को आरंभ करने से पहले और बाद में कहाँ-कहाँ जाकर अपने प्लान को क्रियान्वित किया था। वह दिल्ली के जंगपुरा में यह घटना कायम की, फिर उसने दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में रुका। इसके बाद, उसने दिल्ली से मथुरा के लिए ट्रेन पकड़ी, और फिर मथुरा से दिल्ली वापस आया। फिर, उसने कश्मीरी गेट से मध्य प्रदेश के सागर के लिए ट्रेन पकड़ी।

कैसे हुई सीसीटीवी कैमरों की खराबी?

यह सबसे रहस्यमय बात है कि चोर ने इस चोरी के लिए सीसीटीवी कैमरों को कैसे बर्बाद किया। शॉप के मालिक ने बताया कि सोमवार की रात, जब वह अपनी दुकान बंद करके घर गए, तब सभी कैमरे सही तरीके से काम कर रहे थे। लेकिन रविवार की आधी रात के आसपास, सभी कैमरे एक साथ खराब हो गए। जिससे चोर की पहुंच को रोका नहीं जा सका।

इस घटना ने लोगों में चौंकाहट और आश्चर्य की भावना को उत्तेजित किया है। पुलिस अब इस मामले की जाँच में जुटी है और दरियादिली से चोरी के पीछे की सारी कहानी को सुलझाने की कोशिश कर रही है। लेकिन क्या चोर की चालाकी उनकी पकड़ी जा सकेगी, यह समय ही दिखाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *