चुनावी समर में उतरेंगे ये जाने माने फिल्मी हस्तियां, यहां देखें लिस्ट

Share this News

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वहीं आखिरी चरण के लिए 1 जून को वोटिंग होगी। इसी के साथ 4 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे। इस बार चुनाव में कुछ एक्टर्स पहले से ही जनता के बीच में हैं तो कुछ अपनी नई पारी का आगाज करेंगे। शतुघ्न सिन्हा से लेकर नुसरत जहां तक देखिए लिस्ट:

पवन सिंह: पावर स्टार पवन सिंह भोजपुरी इंडस्ट्री के सिंगर और एक्टर हैं। आरा में जन्मा ये स्टार भोजपुरी का बड़ा नाम है। भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट में नाम का ऐलान होने के बाद पवन सिंह ने उम्मीदवारी पीछे खींच ली थी। लेकिन बाद में पवन सिंह ने सोशल मीडिया पोस्ट कर कहा कि मैं चुनाव जरूर लड़ूंगा।

शत्रुघ्न सिन्हा: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को प्रदेश की सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की थी। इस लिस्ट में शत्रुघ्न सिन्हा का नाम शामिल है। शत्रुघ्न सिन्हा को टीएमसी ने आसनसोल से टिकट दिया है। बीजेपी ने 195 उम्मीदवारों के नामों में भोजपुरी सिंगर और अभिनेता पवन सिंह को बंगाल के आसनसोल से टिकट मिला था। इसके बाद पवन सिंह और शत्रुघ्न सिन्हा के बीच सीट को लेकर विवाद होने लगा। आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल से सांसद हैं, लेकिन इस विवादों के बीच पवन सिंह आसनसोल से चुनाव लड़ने से पीछे हट गए थे।

अनुराधा पौडवाल: लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान से थोड़ी देर पहले अनुराधा पौडवाल ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने का निर्णय लिया। अनुराधा पौडवाल ने पार्टी से जुड़ने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि मैं ऐसी पार्टी का हिस्सा बनकर खुश हूं, जिनका सनातन धर्म से गहरा जुड़ाव रहा है। बीजेपी ज्वाइन करना मेरा सौभाग्य है। इन्हें भी टिकट दिया जा सकता है।

रवि किशन: बीजेपी ने गोरखपुर लोकसभा की सीट पर दूसरी बार अभिनेता सांसद रवि किशन पर एक बार फिर भरोसा जताया है। पहली बार 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने अपने अपोनेंट सपा के रामभुआल निषाद को 3,01,664 वोटों के भारी अंतर से हराया था। आपको बता दें कि गोरखपुर लोकसभा की सीट सीएम योगी की परंपरागत सीट है।

नुसरत जहां: पश्चिम बंगाल में इस बार सबकी निगाहें बशीरहाट लोकसभा सीट पर थीं क्योंकि संदेशखाली इलाके में हंगामा मचा हुआ था, वो इलाका इसी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। ख़ास बात ये हैं कि इस सीट पर एक्ट्रेस नुसरत जहां सांसद थीं, इस बार टीएमसी ने उनका टिकट काटकर हाजी नुरुल इस्लाम को दिया है। अब देखना ये है कि नुसरत को कहां से चुनाव लड़ने का मौका मिलता है।

अरुण गोविल: उत्तर प्रदेश के मेरठ में बीजेपी एक नए चेहरे को मौका दे सकती है और इसका जल्द ही ऐलान हो जाएगा। सूत्रों की मानें तो बीजेपी रामायण में राम का किरदार निभाकर लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले अरुण गोविल को इस जगह से टिकट दे सकती है। बीजेपी की दूसरी लिस्ट में अरुण गोविल का नाम सामने आ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *