5 फ्लैट, लग्‍जरी कारें और कमर्श‍ियल प्रॉपर्टी, पवन सिंह के पास क‍ितनी संपत्ति?

Share this News

भोजपुरी स्टार और निर्दलीय उम्मीदवार पवन सिंह ने बिहार की काराकाट सीट से चुनावी रंग में कदम रखा है। उनके नामांकन पत्र के अनुसार, पवन सिंह के पास 16.75 करोड़ रुपये की संपत्ति है। इसमें 60,000 रुपये नकदी, लग्जरी कारें, कमर्शियल प्रॉपर्टी और अन्य आवश्यक वस्तुएं शामिल हैं।

विवरण

  • चल-अचल संपत्ति: पवन सिंह के पास 5.04 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 11.70 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। सिंह की चल संपत्ति में पांच बैंक खाते, तीन फोर व्‍हीलर, 1.39 करोड़ की एक मोटरसाइकिल और 31.09 लाख रुपये की ज्‍वैलरी शाम‍िल है.
  • कमर्शियल प्रॉपर्टी: उनके पास आरा और पटना में 4.16 करोड़ की नॉन कमर्शियल लैंड है, साथ ही मुंबई और लखनऊ में 6.45 करोड़ रुपये की हाउसिंग प्रॉपर्टी भी है।
  • नकदी और ज्वेलरी: 60,000 रुपये की नकदी के साथ, उनके पास 31 लाख 4 हजार रुपये की ज्वेलरी भी है।
  • इंश्योरेंस और लोन: 66 लाख 39 हजार रुपये का इंश्योरेंस और एक करोड़ रुपये का लोन है।

पवन स‍िंह के पास 20 लाख रुपये की Toyota Fortuner, 25 लाख की Toyota Innova Hycross और 95 लाख की रेंज रोवर कार है. उनके पास 60 हजार रुपये की एक स्कूटी भी है.

उनकी आमदनी भी 51.58 लाख रुपये थी, जो उनकी संपत्ति की गणना में शामिल है। चुनावी हलफनामे के अनुसार पवन सिंह ने हाई स्‍कूल तक पढ़ाई की है. उन्‍होंने बिहार संस्‍कृति शिक्षा बोर्ड से 2004 में 10वीं पास की है.

पवन सिंह के संपत्ति के विशेष विवरण और चुनावी दौर में उनकी रणनीति को लेकर जनता का बहुत ध्यान है। क्योंकि वे एक प्रमुख भोजपुरी कलाकार हैं, इसलिए उनकी चुनावी गतिविधियों पर बहुत उत्सुकता है। पवन स‍िंह ने पश्‍च‍िम बंगाल से भाजपा का टिकट लेने से मना कर दिया था. इसके बाद अब उन्‍होंने अपने होम स्‍टेट बिहार के काराकाट से नामांकन दाखिल किया है. एनडीए उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के खिलाफ चुनाव ताल ठोंकने पर भाजपा ने चुप्पी साध रखी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *