बड़ी खबरः आज से राजधानी रांची में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक, 15 अक्टूबर तक परिवर्तित मार्ग से चलेंगी गाड़ियां

Share this News

रांची। हर साल की तरह इस साल भी दुर्गापूजा के दौरान शहर में जाम की स्थिति से निपटने के लिए राजधानी रांची में वाहनों के परिचालन के समय बदलाव किया गया है।

11 अक्टूबर यानी आज सोमवार से 15 अक्टूबर शुक्रवार विजया दशमी तक राजधानी रांची में भारी वाहन परिवर्तित मार्ग से चलेंगे, जबकि सुबह आठ बजे से दूसरे दिन सुबह चार बजे तक शहरी क्षेत्र में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। इस दौरान निजी और यात्री वाहनों के लिए भी निर्देश जारी किया गया है। रांची की प्रभारी ट्रैफिक एसपी रीष्मा रमेशन के निर्देशानुसार 11 से 15 अक्टूबर तक शाम चार बजे से दूसरे दिन सुबह चार बजे तक निजी एवं यात्री वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी। दिन में वाहन चल सकते हैं।

ऑटो रिक्शा, ई-रिक्शा के मार्ग भी निर्धारित किये गये हैं। पूजा के दौरान शहर में पांच स्थान सैनिक मार्केट, न्यू मार्केट, जाकिर हुसैन पार्क, रामगढ़ ट्रेकर स्टैंड और जिला स्कूल परिसर में अस्थायी पार्किंग की सुविधा होगी। वहीं, शहर के प्रमुख 39 स्थानों पर ड्रॉप गेट बनाया जायेगा। शहर में पूजा को लेकर पांच स्थान पर अलग-अलग रूट से आये वाहनों के लिए पड़ाव की सुविधा बहाल की गई है।

राजधानी में सैनिक मार्केट और चर्च कॉम्पलेक्स, रातू रोड में न्यू मार्केट टेम्पो स्टैंड, डॉ जाकिर हुसैन पार्क, रामगढ़ ट्रेकर स्टैंड और जिला स्कूल परिसर में अलग-अलग क्षेत्र से आने वाले वाहन के पड़ाव की व्यवस्था रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *