आचार्य डॉ. हरेराम त्रिपाठी चेतन के 80 वें जन्म दिवस पर अभिनंदन ग्रंथ का सोमवार को जमशेदपुर में होगा लोकार्पण

Share this News

रांची : राजधानी निवासी हिंदी-संस्कृत-भोजपुरी के प्रख्यात लेखक, कवि, समीक्षक, संस्कृतिकर्मी व प्रखर वक्ता आचार्य डॉ. हरेराम त्रिपाठी चेतन के 80 वे जन्म दिवस के अवसर पर सोमवार सात मार्च को जमशेदपुर में सिंहभूम जिला हिंदी साहित्य सम्मेलन की ओर से तुलसी भवन बिष्टुपुर में शाम पांच बजे से अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस अवसर पर आचार्य श्री के व्यक्तित्व व कृतित्व पर केंद्रित अभिनंदन ग्रंथ आचार्य हरेराम त्रिपाठी चेतन: इंद्रघनुषी काव्य व्यक्तित्व का लोकार्पण किया जाएगा.
जमशेदपुर के तुलसी भवन के अध्यक्ष सुभाष मूनका व महासचिव प्रसेनजीत तिवारी की ओर से इस पुनीत अवसर पर कला-साहित्य-संस्कृति में रुचि रखनेवाले तमाम लोगों को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है.
कार्यक्रम की अध्यक्षता जमशेदुुर के प्रख्यात कवि व साहित्यकार दिनेश्वर प्रसाद सिंह दिनेश करेंगे. विक्रमशीला हिंदी विद्यापीठ भागलपुर के कुलपति राम जन्म मिश्र बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे. विशिष्ट अतिथि के रूप में ब्रज भूषण मिश्र (मुजफ्फरपुर), भगवती प्रसाद द्विेदी (पटना) व जीतेद्र कुमार (आरा) कार्यक्रम को गरिमा प्रदान करेंगे. इस समारोह में रांची से कनक किशोर और नई दिल्ली से केशव मोहन पांडेय भी शामिल होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *