कौन है 83 करोड़ का इनामी आतंकी हाफिज सईद? भारत का ये गुनहगार अब क्यों कांप रहा

Share this News

पाकिस्तान में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के संस्थापक सदस्य हाफिज सईद के बगीचे में हाल ही में एक रहस्यमय हादसा हुआ है. उनके करीबी सहयोगी मुफ्ती कैसर फारूक की कराची में हत्या हो गई है, और उनके बेटे कमालुद्दीन सईद की गायबी के सवाल अब गूंथ रहे हैं। हाफिज सईद जिन्होंने 26/11 मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था, अब क्यों कांप रहे हैं?

हादसा का पृष्ठभूमि

कराची के सोहराब गोथ में पोर्ट कासिम की जामिया मस्जिद अबुबकर के इमाम मुफ्ती कैसर फारूक जब मस्जिद के पास पहुंचे, तो दो अज्ञात बाइक सवारों ने उन पर गोलियां चला दी। मुफ्ती कैसर फारूक, जो खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान का रहने वाला था, उनकी हत्या कर दी गई।

हाफिज सईद का बेटा कहां है?

इसके बाद सवाल उठा है कि हाफिज सईद के बेटे कमालुद्दीन सईद कहां है? यह पाकिस्तान के साथ-साथ दुनिया के खतरनाक आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयब्बा के लिए भी बड़ा सवाल बना हुआ है। उनके बेटे का अपहरण होने और उसकी लाश मिलने के दावे पर अब तक कोई ठोस सबूत सामने नहीं आया है। माना जा रहा है कि आईएसआई के संरक्षण में उन्हें एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है।

हाफिज सईद क्यों कांप रहे हैं?

हाफिज सईद पर इस समय दोहरी मुसीबत है। एक बेटा गायब है, तो दूसरे की सुरक्षा खतरे में है। एक रिपोर्ट में कमालुद्दीन के भाई तल्हा के लिए सुरक्षा उपाय बढ़ाने का भी सुझाव दिया गया है, जो भारत के खिलाफ अभियानों का नेतृत्व कर रहा है और लश्कर में सेकेंड-इन-कमांड की पोजीशन पर है। दरअसल कमालुद्दीन के गायब होने के पीछे कई कहानियां कही जा रही हैं। हाफिज सईद भी बदले की कार्रवाई और बढ़ती आंतरिक कलह से परेशान है। इन चिंताओं को कम करने के लिए आईएसआई आतंकी संगठनों के बीच मध्यस्थता कराने की कोशिश कर रही है।

हाफिज सईद: एक खतरनाक आतंकी

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक सदस्य हाफिज सईद भारत में हुए 26/11 आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हैं। मुंबई में हुए हमले में 160 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। संयुक्त राष्ट्र ने हाफिज सईद को ग्लोबल टेररिस्ट की लिस्ट में शामिल किया है, और अमेरिका ने भी उस पर 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इनाम रखा है। हाफिज सईद का यह हादसा उसकी और भी गहराईयों में ले जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *