Dhoni का पहला अप्वाइंटमेंट लेटर हुआ वायरल, जिसे रेलवे ने नौकरी के लिए था भेजा

Share this News

महेंद्र सिंह धोनी, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान, एक ऐसी प्रेरणास्त्रोत हैं जिनकी कहानी हर किसी को प्रेरित करती है। उनकी सादगी और कर्मठता ने देशभर के लाखों युवाओं को अपनी ओर आकर्षित किया है। हाल ही में, सोशल मीडिया पर उनका पहला अप्वाइंटमेंट लेटर वायरल हो रहा है, जो भारतीय रेलवे के लिए था।

धोनी का अप्वाइंटमेंट लेटर ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका

धोनी ने रेलवे में टिकट कलेक्टर के पद के लिए अप्लाई किया था, जिसकी पुष्टि उनके पहले अप्वाइंटमेंट लेटर ने की। इस वायरल हो रहे पोस्ट में दिखाई गई तस्वीर दिखाती है कि रेलवे ने धोनी को उस पद के लिए चयनित किया था।

धोनी के फैंस ने उनकी सादगी की कीमत बताई

इस अप्वाइंटमेंट लेटर के वायरल होने के बाद, सोशल मीडिया पर धोनी के फैंस ने उनकी सादगी और कर्मठता की सराहना की। एक यूजर ने लिखा, “धोनी ने अपने क्रिकेट के सपने के लिए रेलवे की नौकरी को छोड़ा, लेकिन उनकी मेहनत और सादगी ने उन्हें दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में गिना दिया।” दूसरे ने कहा, “धोनी का पहला अप्वाइंटमेंट लेटर क्रिकेट इतिहास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह उनकी शानदार यात्रा की शुरुआत का प्रतीक है।”

धोनी ने 2020 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया, लेकिन उनका योगदान भारतीय क्रिकेट को हमेशा याद रहेगा। उनकी कप्तानी में ही भारत क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में (टी20 वर्ल्ड कप 2007, वर्ल्ड कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013) चैंपियन बना था। साथ ही, धोनी की कप्तानी में ही भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन बनने का गौरव हासिल कर चुकी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *