ये कैसी मां! 5 साल की बच्ची के रेप की झूठी कहानी ही बना डाली, कोर्ट को भी आ गया गुस्सा

Share this News

क्या किसी मां का हृदय इतना कठोर हो सकता है कि वह अपनी ही बच्ची को अपने स्वार्थ का शिकार बना ले? ऐसा हो रहा है दिल्ली में, इस मां ने न सिर्फ बच्ची का इस्तेमाल किया बल्कि कानून का भी मजाक उड़ाया। अपनी ही छोटी सी बच्ची को कटघरे में खड़ा करवाया और रच दी उसके रेप की झूठी कहानी।

बच्ची के रेप की झूठी कहानी

रेप, एक ऐसी घटना है जिसका सामना करना व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक रूप से रौंधने का अहसास कराता है, लेकिन कुछ लोग इस शब्द का गलत इस्तेमाल करके अपने अजीब-ओ-ग़रीब मकसदों के लिए कानून का मजाक उड़ाते हैं। दिल्ली की एक महिला ने भी यही किया, जब उसने अपनी पांच साल की बेटी के साथ ऐसा कुछ किया जिसे सुनकर इंसानियत हैरान रह जाए।

बच्ची के साथ अनैतिक खेल

इस महिला को एक प्रॉपर्टी विवाद में फंस गए थे, और उसने अपनी बेटी को इस विवाद को जीतने का एक तरीका बना लिया। उसने अपनी मासूम बच्ची को कटघरे में खड़ा करके उसके साथ एक झूठी रेप कहानी रची। इसके परिणामस्वरूप पुलिस ने उस पर पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया।

इस केस में कोर्ट ने बड़ी तेज रफ्तार से न्यायिक प्रक्रिया शुरू की और जज ने बच्ची के साथ हुए अनैतिक खेल की निन्दा की। उन्होंने कहा कि इस महिला ने केवल अपने स्वार्थ के लिए ही नहीं, बल्कि न्याय व्यवस्था का भी मजाक उड़ाया है।

पॉक्सो एक्ट का गलत इस्तेमाल

जज ने यह भी कहा कि इस महिला ने पॉक्सो एक्ट का गलत इस्तेमाल करके दूसरी पार्टी पर दबाव बनाने की कोशिश की है। उन्होंने सावधान किया कि ऐसे लोग कानून को गुमराह करने की कोशिश करते हैं और इस प्रकार की कृत्रिम घटनाओं से न्यायिक प्रक्रिया को भी प्रभावित किया जाता है।

इस अद्भुत न्यायिक फैसले के बाद महिला को 1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा दिया गया है। जज ने कहा कि इस महिला को एक महीने के भीतर इस राशि को जमा करना होगा, नहीं तो उसे जेल जाना पड़ेगा। अगर वह इसे नहीं करती है तो उसे 3 महीने तक जेल में बंद रहना होगा। इस घटना ने दिखाया कि कुछ लोग कानून का मजाक नहीं उड़ा सकते और इसकी निन्दा की जानी चाहिए ताकि ऐसी घटनाएँ और नहीं हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *