Good News: कड़ाके की ठंड से मिलने वाली है राहत, जानें तारीख

Share this News

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज एक अच्छी खबर सुनाई है, जिसमें वह बताते हैं कि आगामी दिनों में उत्तर-पश्चिम भारत में ठंडी स्थिति में राहत हो सकती है। IMD के मुताबिक, जल्द ही मौसम स्थिति बेहद सुहावनी होने की संभावना है, लेकिन इसके बाद न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री की वृद्धि देखी जा सकती है। इसमें बताया गया है कि उत्तरी राजस्थान में भी तापमान में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है।

IMD के नए पूर्वानुमान के अनुसार, उपग्रहों द्वारा मिली जानकारी के आधार पर, जल्द ही उत्तर-पश्चिम भारत में ताजगी की आशा है। यह खुशखबरी खासकर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, और उत्तरी राजस्थान के लोगों के लिए है। इसके साथ ही, जोधपुर, बीकानेर, और अलवर में भी ठंडक महसूस की जा सकती है।

IMD के एक प्रवक्ता ने बताया कि 19 जनवरी तक पंजाब और हरियाणा के कुछ क्षेत्रों में शीतलहर की संभावना है, जो 21 जनवरी तक बनी रह सकती है। इसके साथ ही, उत्तरी राजस्थान में भी कड़ाके की ठंड पड़ सकती है।

मौसम की अन्य अपडेट:

आने वाले 24 घंटों में पश्चिम बंगाल, ओडिशा, और झारखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है, जबकि सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, दक्षिणी तमिलनाडु, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी हल्की बारिश हो सकती है। गंभीर कोल्ड डे की स्थिति के लिए बिहार, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, और पश्चिमी मध्य प्रदेश में सतर्कता बनाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *