VIDEO: Byju’s ने नहीं किए पैसे वापिस तो बाप-बेटे ऑफिस से उठा ले गये टीवी

Share this News

बायजूज, एक प्रमुख शिक्षा तकनीकी कंपनी, के साथ एक परिवार ने अपने रिफंड के मामले में एक हैरान कर देने वाला तरीका अपनाया है। इंडिया भर में अपनी शिक्षा सेवाएं प्रदान करने वाली इस कंपनी के खिलाफ एक परिवार ने रिफंड के अपने पैसे वापस पाने के लिए उठाया एक अनोखा कदम उठाया है। जब इस परिवार को बायजूज के ऑनलाइन शिक्षा प्रोग्राम और टैबलेट से जुड़े पैसे वापस नहीं मिले, तो उन्होंने यहां तक कि उन्हें समय सीमा के अंदर रिफंड भी नहीं मिला, तो उन्होंने एक अद्भुत कदम उठाया

ऑफिस से उठाया टीवी

वीडियो में एक पिता-बेटा की जोड़ी टीवी को उठाते हुए दिखाई गई है, जबकि मां पास में इंतजार कर रही है। उन्होंने बताया कि उन्होंने समय सीमा के अंदर रिफंड मांगा था, लेकिन कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। हफ्तों तक कोई जवाब न मिलने के बाद उन्होंने खुद ही टीवी ले जाने का फैसला किया। वीडियो में परिवार को ‘रिफंड करो तब ले जाना’ कहते हुए सुना जा सकता है, जो उनकी परेशानी को साफ दिखाता है. ये वीडियो तेजी से वायरल हो गया और सोशल मीडिया पर 20 लाख से ज्यादा बार देखा गया. इस मामले में तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आईं, कई यूजर्स ने इस घटना पर मजेदार कमेंट्स किए.

एक ने बायजू की फाइनेंसियल स्टेटस पर प्रकाश डाला और लिखा, “बायजू इस वित्तीय वर्ष में 45000 रुपये के एक और घाटे में है.” एक यूजर ने मजाक में कहा, “इसलिए शिक्षा महत्वपूर्ण है. वे रिमोट लेना भूल गए.”

निवेशकों ने कम कर दिया भरोसा

ऑनलाइन पढ़ाई कराने वाली कंपनी Byju’s को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बड़े निवेशकों ने भी इस कंपनी में भरोसा कम कर दिया है. एक निवेश कंपनी ने हाल ही में Byju’s की कीमत को घटाकर एक अरब डॉलर बता दिया, जो 2022 की शुरुआत में 22 अरब डॉलर थी. इससे पहले, एक दूसरी बड़ी कंपनी ने भी Byju’s को 3 अरब डॉलर से कम का बताया था, जबकि 2022 में इसकी कीमत 22 अरब डॉलर आंकी गई थी. आसान शब्दों में कहें तो, Byju’s पहले बहुत मूल्यवान मानी जाती थी, लेकिन अब निवेशक इसकी सफलता पर उतना यकीन नहीं कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *