VIDEO: एक बिल्ली से देश में दहशत, पड़ गए जान के लाले; शहर में हाई अलर्ट

Share this News

जापान में एक बिल्ली के कारण पूरे देश में दहशत फैल गई है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने शहर को हाई अलर्ट पर कर दिया है। फुकुयामा शहर में एमर्जेंसी नंबर भी जारी किए गए हैं। लापता बिल्ली की तलाश जारी है और शहर के लोग इस खतरे से बचने के लिए सतर्क हैं।

बिल्ली ने फुकुयामा के एक केमिकल फैक्ट्री में जहरीले हेक्सावलेंट क्रोमियम से भरे टैंक में गिरने के बाद दहशत मचा दी। इसके बाद से लोग उसे ढूंढने में जुट गए हैं, लेकिन अब तक उसका पता नहीं चल पा रहा है।

शहर में अलर्ट

शहर के प्रशासन ने ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से लोगों को अलर्ट किया है। जिसमें उन्हें बिल्लियों से दूर रहने की सलाह दी जा रही है। अगर किसी को संदिग्ध बिल्ली दिखे तो वह तुरंत प्रशासन को सूचित करे। बाहर से आए जानवरों को अपने पेट्स से दूर रखने की सलाह दी गई है. लोगों से कहा गया है कि वो ऐसी किसी भी बिल्ली पर नजर रखें जो अजीब व्यवहार कर रही हो. ऐसे जानवरों से दूर रहें क्योंकि हानिकारक टैंक में डूबने के बाद उसके शरीर पर कैंसरकारी रसायन हो सकते हैं. प्रशासन कह रहा है कि अगर आपको कोई संदिग्ध बिल्ली दिखे तो फौरन प्रशासन को सूचित करें.

शरीर में हो सकती हैं ये परेशानियां

वैट में मौजूद केमिकल हेक्सावलेंट क्रोमियम, के सीधे संपर्क में आने पर त्वचा में जलन, सांस लेने में दिक्कत और आंखों की रोशनी जाने का खतरा है. कंपनी ने कहा कि जब तक बिल्ली नहीं मिल जाती और ये नहीं पता चल जाता कि वो कहां-कहां से गुजरी तब तक वहां काम कर रहे कर्मचारियों को मास्क और रबर के दस्ताने पहनकर काम करना होगा.

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर केमिकल कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ‘ये ऐक ऐसा खतरा है, जिसके बारे में हमने कभी सोचा नहीं था. इस घटना ने हमें बिल्लियों जैसे छोटे जानवरों को अपने परिसर में दाखिल होने से रोकने के लिए और उपाय करने की जरूरत के बारे में जागरूक किया है, क्योंकि हमने पहले कभी ऐसा होने के बारे में सोचा ही नहीं था. हालांकि इस बात की आशंका भी जताई जा रही है कि शायद केमिकल के असर की वजह से बिल्ली ने दम तोड़ दिया हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *