वोट के बदले नोट नहीं मिलने पर प्रदर्शन, यहां बिगड़े हालात

Share this News

आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा के चुनावों के चलते मंगलवार को मतदान की तारीख तय है।लोकसभा की 25 और विधानसभा की 175 सीटों के लिए मतदान होना है। लेकिन पहले ही इससे पहले कई जगहों पर लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि वोट के बदले नोट नहीं मिलने की वजह से वे नाराज हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह मुद्दा अनदेखा नहीं है। बड़े-बड़े विधानसभा और लोकसभा क्षेत्रों में वोट के बदले नोट की रकम 1 हजार से लेकर 6 हजार रुपये तक जा सकती है। बाजार में इसकी खबरें हैं कि विभिन्न पार्टियों ने लोगों को रुपये बांटने का वादा किया था, लेकिन वादा पूरा नहीं हुआ है। पार्टी के समर्थकों का कहना है कि वे लोगों को पूरे 5 हजार रुपये देंगे, लेकिन इसका अभी तक अमल में नहीं आया है। एक शख्स ने बताया है कि विजयवाड़ा के विधायक उम्मीदवार ने करीबी सहयोगी को कॉर्पोरेटर के दफ्तर भेजा है, जहां वोट के बदले 1 हजार रुपये दिए जा रहे हैं। राज्य में शनिवार को ही प्रचार खत्म हो चुका है, लेकिन रुपये बांटने का दौर कुछ स्थानों पर जारी रहा।

पीठापुरम और पलनाडु में लोगों ने मतदाता कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन किया है। वहां के लोगों का कहना है कि उन्हें अभी तक रुपये नहीं मिले हैं। इस बारे में खबरें हैं कि कई जगहों पर रुपये बांटने के लिए पुलिस ने कार्रवाई की है, जिससे हालात थोड़े उत्तेजना में आ गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *