इस वजह से पति से तलाक मांग रही पत्नी, आख़िर ये कैसी बीवी

Share this News

जयपुर: यहां एक ऐसा मामला सामने आया है जहां शादी के बाद पत्नी ने तलाक की मांग की है, उसकी वजह है यूपीएससी की तैयारी करना। एक प्रतापगढ़ की रहने वाली युवती ने बताया कि उसके शादी हुई थी जयपुर के एक युवक से, जिन्होंने शादी करने की शर्त में यूपीएससी की तैयारी का खर्चा उठाने की थी।

शादी के अगले ही दिन विवाहिता ने कहा कि शादी के 1 साल बाद पूरा होने पर आपसी सहमति से तलाक लेंगे। ऐसे में विवाहिता को तलाक लेने पर तलाक कोटे का भी फायदा फायदा मिल जाएगा। लेकिन उस वक्त युवक कुछ नहीं कहा पाया तो पत्नी अपने पीहर चली गई। शादी को एक साल पूरा हुआ तो पति अपनी पत्नी के साथ इस सेलिब्रेट करने गया तो वहां भी पत्नी ने तलाक मांग लिया।

तलाक नहीं देने पर, युवती ने अपने पति को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। उसका कहना है कि उसने यूपीएससी की तैयारी करनी है, जिसके लिए उसे समय चाहिए। आपको बता दे की पत्नी साल 2022 में TSP कोटे से पहले से ही नौकरी लग चुकी है लेकिन उसका कहना है कि वह तैयारी करेगी तो यूपीएससी की तैयारी करेगी।

युवक फोटोग्राफी का काम करता है। वही उसकी पत्नी 2016 में जयपुर में पढ़ाई करने के लिए आई थी। इसी दौरान उसकी मुलाकात युवक से हुई और दोनों के बीच लगातार कांटेक्ट होने पर उन्होंने शादी कर ली। फिलहाल जयपुर की करधनी पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *