श्रद्धाभाव के साथ सैकड़ों लोगों ने रतनलाल जी लोधा को दी श्रद्धांजलि, नेक कार्यों को किया याद

Share this News


जमशेदपुर : पूवी सिंहभूम के चाकुलिया निवासी प्रतिष्ठित समाजसेवी व कारोबारी रतनलाल जी लोधा (सुपुत्र स्व. गया प्रसाद जी लोधा) के श्राद्ध कर्म के अवसर पर बुधवार को सैकड़ों लोगों ने श्रद्धाभाव के उन्हें श्रद्धांजलि दी और समाज हित में किए गए उनके नेक कार्यों को याद किया. इस मौके पर समाज के विभिन्न वर्गो की नामी हस्तियों समेत आम लोग मौजूद थे.

पद्मश्री जमुना टुड़ू, वरिष्ठ पत्रकार चंद्रदेव सिंह राकेश, श्रीटाटानगर गौशाला के प्रमुख कैलाश सरायवाला, उद्यमी राजा झुनझुनवाला, भाजपा नेता शंभू मल्लिक, मनोज अग्रवाल, समाजसेवी रामकृष्ण सुरेका, दुर्गा प्रसाद लोधा आदि ने स्व.रतनलाल जी लोधा से जुड़े अनेक संस्मरणों का साझा करते हुए कहा कि उनके कार्य आनेवाली पीढ़ी को नेक कार्य करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे.

अतिथियों में उनके पुत्र संजय लोधा को ढांढस बंधाते हुए कहा कि पुण्यात्मा रतनलाल जी लोधा के धर्म व समाज सेवा के लिए किए गए कार्य उन्हें संबल देते रहेंगे और वे उनके अधूरे रहे कार्यों को पूरा करने का दायित्व सफलता पूर्वक निभाएंगे.

रतनलाल जी लोधा का गोलोकवास 26 अप्रैल को हो गया छा. उनकी अंतिम यात्रा 27 अप्रैल को चाकुलिया स्टेशन रोड स्थित आवास से निकली थी. चाकुलिया के गंधरूपी घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया था. उनकी अंतिम यात्रा में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे.

बाद में घाटशिला, मुसाबनी, जादूगोड़ा, जमशेदपुर, चाईबासा, खडग़पुर, रांची समेत अनेक स्थानों से अनेक गणमान्य लोग चाकुलिया पहुंचे थे और संजय लोधा समेत परिवार के अन्य सदस्यों को सांत्वना प्रदान की थी.

बताते चलें कि लोधा परिवार चाकुलिया इलाके का एक प्रतिष्ठित परिवार है. चाकुलिया गौशाला समेत अनेक संस्थाओं के माध्यम से यह परिवार समाज सेवा के कार्य को विरासत के रूप में आगे बढ़ाने में सक्रिय रहता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *