30 लोगों को मार कर बनाई कई सारी रेसिपी, नाक-सिर का बनाते पकौड़े, पढ़ें खौफनाक कहानी

Share this News

दुनिया भर में कई घटनाएं होती हैं जो लोगों को हैरान कर देती हैं। उनमें से एक घटना 2017 में रूस में हुई जिसने कई लोगों को चौंका दिया। रूस के कपल दिमित्री बक्शीव और नतालिया बक्शीवा को जब पुलिस ने पकड़ा, तो उनके खुलासे ने पूरी दुनिया को आघात पहुंचाया।

2017 में यह मामला सामने आया जब 35 साल की ऐलेना वाश्रुशेवा की हत्या हुई। इस हत्या का आरोप दिमित्री और नतालिया पर लगा। शराब पीने के दौरान हुई झगड़े में वहां उन्होंने ऐलेना को मार डाला। हत्या का पता तब चला जब सड़क कर्मचारी रोमन खोम्यकोव को क्रास्नोडार की सड़क पर दिमित्री का मोबाइल मिला. मोबाइल में उसने एक महिला के शरीर के अंगों के साथ सेल्फी लेते हुए कपल की तस्वीरें देखीं।

पुलिस की जांच में पता चला कि इन दोनों ने करीब 18 साल में 30 लोगों को मारकर खा लिया था। उनके घर में जब पुलिस ने तलाशी ली, तो वहां उन्हें नाक, सिर और अन्य शरीर के अंगों के टुकड़े मिले, जो उन्होंने भोजन के रूप में इस्तेमाल किए थे।

जब पुलिस ने क्रास्नोडार में उनके फ्लैट की तलाशी ली, तो उन्हें कथित तौर पर शरीर के कई कटे हुए हिस्से, अचार वाले मानव अवशेष, पकोड़े, त्वचा के एक दर्जन टुकड़े और व्यंजनों के साथ-साथ ‘नरभक्षी वीडियो’ भी मिले, जिसमें बताया गया था कि मानव मांस कैसे पकाया जाता है.

नीबू की जगह नाक

पुलिस को आरोपियों के फ्लैट में तस्वीरें भी मिलीं, जिनमें से एक 28 दिसंबर 1999 को क्लिक की गई थी, जिसमें कीनू से भरी थाली के बीच नाक के रूप में नींबू और आंखों के रूप में जैतून रखा था. ऐलेना के शरीर के कुछ हिस्से भी फ्रिज, फ्रीजर में भी मिले. कुछ अंग हॉब पर फ्राइंग पैन में पाए गए. दिमित्री के फोन पर मिली तस्वीरों में उसे एक कटा हुआ हाथ पकड़े हुए और अपनी नाक और मुंह में उंगलियां डालते हुए देखा गया.

कटा हुआ सिर

जांचकर्ताओं के अनुसार, हाथ ऐलेना का था. एक तस्वीर में, एक पका हुआ मानव सिर कीनू से भरे एक बर्तन पर पड़ा हुआ था. रसोई में उबले हुए मांस से भरे कई डिब्बे भी मिले. ऐलेना के शरीर के और भी हिस्से मिले, जिसमें उसका कटा हुआ सिर भी शामिल था, जो जोड़े के घर के पास एक कूड़े के कंटेनर में मिला. पुलिस सूत्रों के अनुसार, तस्वीरों की शिनाख्त कराने पर कपल ने कबूला कि उन्होंने कई लोगों को मारकर खा लिया है.

यह भयानक अपराध उन्होंने डेटिंग साइटों का इस्तेमाल करके किया था। उन्हें महिलाओं को फंसाने और फिर उन्हें मारकर खा लेने की रेसिपी बनाने का आरोप था। दिमित्री को 12 साल और नतालिया को 11 साल की सजा मिली थी।

दावा किया गया था कि नतालिया ने एक अनाथालय से दिमित्री बाकेशेव को गोद लिया था और जब वो 18 साल का हो गया था तब उसने उससे शादी कर ली थी. कहा गया था कि दिमित्री डेटिंग ऐप के जरिए महिलाओं को फंसाता था और फिर जो लड़किया आती थी, वो उन्हें मार कर खा जाते थे. नतालिया पेशे से नर्स थी.

दोनों मिल्रिटी अकेडमी के क्‍वार्टर हॉस्‍टल में रहते थे. इस मामले के खुलासे के बाद सामने आया कि इन दोनों ने कई मिलिट्री के स्टूडेंट और ट्रेनी पायलटों को यह मांस खिलाया था. बाद में इन दोनों पति पत्नी को सजा मिली थी. इस मामले में दिमित्री को 12 साल की सजा मिली थी जबकि नतालिया को 11साल की सजा मिली. इस साल की शुरूआत में ही दिमित्री की मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *