Aaj Ka Rashifal: इन राशि वालों के सामने आ सकती हैं ये बड़ी चुनौतियां, पढ़ें आज का राशिफल

Share this News

वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 7 मई, दिन मंगलवार है.

मेष- आज का दिन कठिनाइयों भरा बीत सकता है. पुराना रोग उभरने के आसार है. काम की अधिकता से मानसिक तनाव बढ़ सकता है. किसी काम को करने से पहले सलाह ले लें. आसपास रह रहे शत्रुओं को पहचानना होगा. रोड़ा अटकाने की कोशिशों को नाकाम करने पर काम कर सकते हैं.

वृषभ- आज नई संपत्ति की खरीदारने का मौका मिल सकता है. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा. संतान के मन से उलझन दूर होगी. कोई साथी बीच में दरार पैदा कर सकता है. काम को लेकर अपने मित्र से मदद ले सकते हैं. कोई पुराना वाद विवाद बड़ा रूप ले सकता है. लंबे समय से रुका काम आज पूरा हो सकता है.

मिथुन- आज का दिन तरक्की के नए-नए मार्ग लेकर आया है. काम को लेकर लापरवाही न बरतें. योजना के अनुसार ही काम करें. सफलता मिलने के पूरे आसार हैं. कोई संपत्ति संबंधित विवाद आज और उलझ सकता है. किसी काम को लेकर आपको पिताजी से बहस हो सकती है. कार्यक्षेत्र में सतर्क रहें.

कर्क- आज नए काम की शुरुआत करने का अच्छा मौका है. परिवार में किसी सदस्य के साथ अच्छा समय बीतेगा. नौकरी की तलाश खत्म होगी. कोई बेहतर अवसर आज हाथ लग सकता है. अजनबी पर भरोसा करने से नुकसान हो सकता है. कोई भी राज किसी दूसरे के साथ बांटने से पहले सौ बार सोच लें.

सिंह- आज का दिन राजनीति में कार्यरत लोगों के लिए बेहतर रहने वाला होगा. काम से आज आपको एक नई पहचान मिलेगी. किसी से धन उधार लेने से बचें. समस्या का समाधान मिलने के आसार हैं. परिवार में कोई बड़ा सदस्य आपके लिए नए रास्ते खोलेगा. साथियों का खूब साथ मिलेगा. बड़े पद की आज प्राप्ति हो सकती है.

कन्या- आज का दिन खुशखबरी लेकर आएगा. परिवार में संतान की तबियत खराब हो सकती है. नई नौकरी के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. विवाह की बात आज पक्की होने के आसार हैं. छोटे बच्चों के लिए उपहार लेकर जाना शुभ होगा. आप बिजनेस को लेकर अधिक परेशान हो सकते हैं.

तुला- आज का दिन नुकसानदायक साबित हो सकता है. कुछ कठिनाइयों का आज सामना करना पड़े तो निराश न हों. बड़ी डील फाइनल हो सकती है लेकिन सलाहकार से पहले बात कर लें. किसी मित्र के लिए रुपयों का इंतजाम करने के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है. छोटों की गलतियों को माफकर बड़प्पन दिखाएं.

वृश्चिक- आज का दिन कुछ नए लोगों से मिलनेजुलने वाला साबित होगा. अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. बिजनेस में बदलाव अच्छा साबित हो सकता है. जीवनसाथी के साथ भविष्य की नई योजनाएं बना सकते हैं. किसी बड़ी योजना में धन लगाने का समय है. मेहनत करने से पीछे न हटें, धैर्य बनाए रखें.

धनु- आज का दिन घर की साज सज्जा करने में बीतेगा. घर पर अधिक ध्यान देना होगा. कोई नुकसान होने की संभावना है. परिवार के बड़े सदस्यों से बातचीत करने में समय बीतेगा. किसी भी काम में जल्दबाजी न करें. छोटी बात को लेकर गुस्सा न करें. आज पुराने दोस्त के पास से बुरी सूचना मिल सकती है.

मकर- आज का दिन सोच समझकर आगे चलने का है. दूसरों के काम पर अधिक ध्यान न दें. संतान की संगति पर विशेष ध्यान देना होगा. नए मेहमान का आगमन घर में हो सकता है. पूजा पाठ आदि का आयोजन घर में हो सकता है. किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने से लाभ हो सकता है.

कुंभ- आज का दिन फलदायक रहने वाला है. योजना में बहुत विचार कर धन लगाएं.पैसे डूबने या धन हानि की संभावना है. कोई पुराना रोग उभरे तो डॉक्टर को दिखाएं. कार्यक्षेत्र में काम की सराहना हो सकती है. दफ्तर में पुराने काम को लेकर पूछताछ हो सकती है. आपके जीवन में समस्या आ सकती है.

मीन- आज का दिन खुशियों भरा बीत सकता है. प्रमोशन मिलने से काम भी बढ़ सकता है. माताजी को लेकर ननिहाल पक्ष में मेल बढ़ने की संभावना है. किसी बात को लेकर बड़ों से कहासुनी हो सकती है. ऑफिस में मनमर्जी चलाने से बचें. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा. सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *