“गाड़ी पकड़नी है, ट्रेन जल्दी पहुंचा दें”- यात्री के अनुरोध पर रेलवे ने किया ये काम

Share this News

अक्सर हम भारतीय रेलवे को लेट पहुंचने के लिए कोसते हैं, लेकिन जब ट्रेन जल्द पहुंच जाती है तो उसके लिए कोई कुछ नहीं कहता या फिर सामने नहीं आता. इस बार भी एक ऐसी मामले में रेलवे ने अपनी त्वरितता का प्रमाण दिया। मनीष सिंह, एक यात्री, ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से रेलवे को एक अनुरोध किया था की ट्रेन को समय से पहले गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रेलवे बोर्ड और रेल मंत्री को ट्वीट किया था.

मनीष सिंह को रविवार को ट्रेन नंबर 01107 दानापुर स्पेशल से अपने गांव वापस लौट रहे थे और जंक्शन पर उतारना था, जहां से वे अपनी दूसरी ट्रेन को पकड़ना था। इसके लिए, उन्होंने रेलवे को ट्वीट किया और अपनी समस्या को साझा किया। उन्होंने ट्वीट में कहा कि उन्हें 40 मिनट पहले जंक्शन पर पहुंचना है, ताकि वे अपनी दूसरी ट्रेन समय से पकड़ सके। ट्रेन को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर सुबह 7:40 बजे पहुंचना था। उन्होंने ट्वीट में रेलवे से अनुरोध किया कि ट्रेन को 40 मिनट पहले 7 बजे जंक्शन पर पहुंचा दिया जाए. रेलवे ने तुरंत मनीष सिंह के ट्वीट का जवाब दिया और उनकी सुविधा के लिए ट्रेन को 7:05 बजे, निर्धारित समय से 35 मिनट पहले जंक्शन पर पहुंचा दिया. मनीष सिंह ने रेलवे की त्वरित सेवा के लिए धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मनीष सिंह मुंबई में रहते हैं, लेकिन वह सेवराई तहसील क्षेत्र के करहिया गांव के रहने वाले हैं. सोशल मीडिया पर यह एक्स पोस्ट काफी वायरल हो गया। इस घटना ने साबित किया कि भारतीय रेलवे न केवल अपने ग्राहकों की बातों को सुनते हैं, बल्कि उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए भी तत्पर हैं। यह घटना यात्रियों के लिए एक सकारात्मक संकेत है कि उनके अनुरोधों का रेलवे स्वीकार करता है और उन्हें समय पर सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस पर रेलवे की त्वरित कार्रवाई ने लोगों का दिल जीत लिया और अब रेलवे को इस बात पर वाहवाही मिल रही है. हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने कहा कि अब वह भी आगे से कुछ ऐसे ही मदद मांगेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *