सावन के प्रथम दिन जमशेदपुर में बाबा भोलेनाथ की पूजा कर बन्ना गुप्ता ने लिया जन सेवा को और तेज करने का संकल्प

Share this News

मृत्युंजय सिंह गौतम 
जमशेदपुर। देवों के देव महादेव यानी भोले भंडारी भगवान शिव का सर्वाधिक प्रिय मास सावन का आज 22 जुलाई सोमवार को शुभारंभ हुआ. सनातन धर्म में आस्था रखने वाले तमाम लोगों ने शिवजी को जल अर्पण कर उनसे अपनी मनोकामना पूरा करने की कामना की.जमशेदपुर और आसपास के इलाकों में स्थित सभी बड़े छोटे शिव मंदिरों में भक्त भोले भंडारी को जलार्पण करने उमड़े.इस क्रम में झारखंड के स्वास्थ्य और खाद्य व आपूर्ति मंत्री सह जमशेदपुर पश्चिम से कांग्रेस विधायक  बन्ना गुप्ता ने भी अपनी पत्नी सुधा गुप्ता, कार्यकर्ताओं और अपने शुभचिंतकों के साथ कदमा स्थित प्रसिद्ध रंकिनी मंदिर परिसर के शिव मंदिर में सोमवार को सुबह में जलाभिषेक किया. बन्ना गुप्ता ने पूरे विधि विधान के साथ मंदिर में शिव जी के साथ सभी देवी देवताओं का पूजन किया.इस अवसर पर बन्ना ने कहा कि भगवान शिव हर संकट को हर लेते हैं और भोलेनाथ के नाम का जाप मात्र से ही हर कष्टों से मुक्ति मिलती हैं. भगवान महादेव की पूजा से हर कार्यो में सफलता प्राप्त होती है.


बन्ना  ने पूजा अर्चना कर राज्यवासियो के खुशहाली और समृद्धि की कामना की. उन्होंने भगवान शिव की कृपा से अपनी जन सेवा को और तीव्र रफ्तार देने का संकल्प लिया. उन्होंने कहा कि साफ मन और पवित्र भाव से की गई जन सेवा का सकारात्मक परिणाम मिलता ही है. वे  इसी भाव से लोगों की सेवा कर रहे हैं. बन्ना ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि आम लोगों की सेवा में उन्हें भोले भंडारी का पूरा आशीर्वाद मिलेगा और उनके विकास कार्यों की राह में आने वाली तमाम आसुरी शक्तियां या तो रास्ता छोड़कर अलग हो जाएगी या अनुकूल होकर उनके विकास कार्यों का मार्ग प्रशस्त करने देंगी.
मंत्री ने अपनी पत्नी के साथ मंदिर परिसर में उपस्थित लोगों के बीच प्रसाद का भी वितरण किया. इस दौरान हर हर महादेव, ओम नमः शिवाय और जय श्री महाकाल के उद्घोष से मंदिर परिसर गूंज रहा था. श्रद्धालुओं का हुजूम जलार्पण  के लिए अपनी बारी आने का इंतजार कर रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *