हजारीबाग में कलकत्ता पिंजरापोल सोसाइटी गोशाला में गोपाष्टमी की धूम, भक्ति के साथ सेवा

Share this News

हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग में गोपाष्टमी के मौके पर गौ माता की विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की गई। यहां स्थित 136 वर्ष पुरानी कलकत्ता पिंजरापोल सोसाइटी गोशाला में गोपाष्टमी मेला का भव्य आयोजन समिति की ओर से किया गया। 136 वर्ष के समृद्ध इतिहास के साथ 125 वर्षों से निरंतर इस पुनीत गोशाला परिसर में गोपाष्टमी मेले का आयोजन होता आ रहा है।

कलकत्ता पिंजरापोल गोशाला हजारीबाग के सचिव श्रद्धानंद सिंह ने सभी को गोपाष्टमी की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने बताया कि गोशाला परिसर अवस्थित भगवान राधे-कृष्ण मंदिर में गोपाष्टमी मेले के अवसर पर सर्वप्रथम सुबह 11.00 बजे पूजा-अर्चना के साथ गोपूजन करते हुए इसकी शुरुआत की गई।

मेले में मनोरंजन तथा खाने-पीने एवं महेश सोनी चौक से आने-जाने की व्यवस्था नि:शुल्क की गई है। गोशाला के सचिव ने यह भी बताया कि मेले में बीएसएफ के लोकप्रिय जॉर्ज बैंड की कर्णप्रिय प्रस्तुति के साथ कई स्थानीय कलाकारो ने अपने हुनर का जलवा बिखेरा।

यह गोशाला हजारीबाग सदर प्रखंड क्षेत्र की जुलजुल पहाड़ी की मनोहारी वादियों के किनारे स्थापित है। गोपाष्टमी मेले को लेकर हजारीबाग गोशाला सज-धज कर पूरी तरह तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *