CDS बिपिन रावत को ले जा रहा सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, पत्नी समेत 14 लोग थे सवार; 5 शव बरामद

Share this News

नई दिल्ली: Indian Air Force Helicopter Crashes: तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में बुधवार को बड़ा हादसा हुआ और भारतीय वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त  हो गया. हेलीकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत समेत सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी सवार थे और एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे. भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

हेलीकॉप्टर में सवार 9 लोगों के नाम आए सामने

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर में 14 लोग सवार थे, जिनमें से 9 लोगों के नाम सामने आए हैं. हेलीकॉप्टर में जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के अलावा कई सीनियर अधिकारी शामिल थे. हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है और फिलहाल लोगों को बचाने का काम चल रहा है.

CDS बिपिन रावत को ले जाया गया अस्पताल

सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक हादसे के बाद सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) ठीक हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. जानकारी के मुताबिक अब तक 5 बॉडी रिकवर की गई हैं, जबकि तीन घायलों को बाहर निकाला गया है. बिपिन रावत समेत तीन घायलों को अस्पताल ले जाया गया है.

रक्षा मंत्री संसद में देंगे हादसे की जानकारी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) तमिलनाडु के नीलगिरी में सेना के हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी संसद में देंगे.

वायु सेना ने दिए जांच के आदेश

भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ने ट्वीट कर बताया, ‘इंडियन एयर फोर्स का Mi-17V5 हेलीकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटना का शिकार हो गया, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत सवार थे. हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं.’

हादसे के कारणों का पता नहीं

हेलीकॉप्टर तमिलनाडु के पर्वतीय नीलगिरि जिले के कुन्नूर में हादसे का शिकार हो गया. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हेलीकॉप्टर भारतीय वायु सेना के सुलुर अड्डे से वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज कॉलेज (डीएससी) जा रहा था, तभी वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह हादसा घने कोहरे के बीच नंजप्पनचथिराम इलाके में हुआ और शुरुआती दृश्यों में हेलीकॉप्टर में आग की लपटें उठते हुए देखी गई. हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद भीषण आग लग गई और पूरे इलाके में धुंध छा गई. हेलीकॉप्टर जिस इलाके में गिरा है, वह जंगल का क्षेत्र है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *