VIDEO: रामलीला में हनुमान बने शख्स की मौत, ‘भगवान राम’ के चरणों में तोड़ा दम

Share this News

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का मौका देशवासियों के लिए एक अद्वितीय पर्व था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में रामलला की गर्भ गृह में प्राण प्रतिष्ठा की गई, जिसे लाखों लोगों ने उत्साह और भक्ति भरी आँखों से देखा। इस अद्वितीय समय की खुशियों के बीच, देश के विभिन्न हिस्सों में रामलीला का आयोजन भी किया गया, जिसमें लोग रामायण की कहानी का आनंद लेते थे।

लेकिन, हरियाणा के भिवानी जिले में एक दुखद घटना घट गई। वहां, रामलीला में ‘हनुमान’ का रोल निभा रहे कलाकार हरीश मेहता की दिल का दौरा पड़ने से जीवन की धारा रुक गई। यह घटना उस समय हुई, जब मंच पर हनुमान का आदर्श चित्रण कर रहे थे।

जैन चौक में रामलीला का मंचन कर रहे थे हरीश मेहता, जो कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर स्थानीय समिति की सहायता से इस कार्यक्रम को संचालित कर रहे थे। सोमवार को हुई इस घटना ने सभी को गहरे शोक में डाल दिया, जिसे लोग सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के माध्यम से साझा कर रहे हैं।

https://twitter.com/thind_akashdeep/status/1749684152507494413?s=20

वीडियो में दिखाई जा रही है वह क्षण, जब हरीश मेहता, हनुमान के रोल में, अचानक गिर जाते हैं और फिर कभी नहीं उठ पाते। इस अप्रत्याशित घटना ने लोगों को हिला कर रख दिया, क्योंकि उन्होंने रामलीला का हिस्सा बनते हुए अपना जीवन गवा दिया।

वीडियो में यह भी दिखा जा रहा है कि हरीश मेहता को उठाने की कोशिशें हो रही हैं, लेकिन वह कुछ क्षणों के बाद भी नहीं उठ पा रहे हैं। इसके बाद, दूसरे कलाकारों ने उन्हें उठाने का प्रयास किया, लेकिन वह हिल तक नहीं रहे थे। घटना के बाद तुरंत एंबुलेंस को बुलाया गया और हरीश मेहता को नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया। डॉक्टरों के प्रयासों के बावजूद, उन्हें मृत घोषित कर दिया गया, जिसमें प्राथमिक जांच में यह पता चला कि उनकी मौत दिल के दौरे के कारण हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *