सरला बिरला विश्व विद्यालय का दौरा कर चांसलर जयश्री मोहता ने कही ये बात…

Share this News

रांची: सरला बिरला विवि की चांसलर जयश्री मोहता ने सोमवार को विवि का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने विवि परिसर के साथ विवि के प्रशासनिक और एकेडमिक भवन का निरीक्षण किया। साथ ही विवि के सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा की।

चांसलर मोहता के साथ विवि के गवर्निंग बॉडी के सदस्य अनंत जाटिया, प्रो-चांसलर सीए विजय कुमार दालान, कुलपति प्रो गोपाल पाठक, कुलसचिव प्रो विजय कुमार सिंह सहित विवि के शिक्षक, पदाधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। चांसलर जयश्री मोहता ने विवि में अध्ययनरत विभिन्न संकाय के छात्रों के साथ बातचीत की और उन्हें संबोधित किया। उन्होंने छात्रों से कहा कि सिर्फ डिग्री लेना उनका मकसद नहीं होना चाहिए। ज्ञान प्राप्ति उनका लक्ष्य और संकल्प होना चाहिए। छात्रों को अपनी समझ विकसित करनी होगी, ताकि भविष्य में भी खुद के साथ समाज का भी मार्गदर्शन कर सकें।

चांसलर जयश्री मोहता ने विवि के शैक्षिक माहौल को और बेहतर बनाने के लिए विवि के प्रमुख शिक्षकों और पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने दिशा-निर्देश दिया कि विवि को आगे बढ़ाने में शिक्षकों की अहम भूमिका होगी। शिक्षकों को भी आगे बढ़कर छात्रों की समस्याओं को जानना होगा। छात्रों के लिए ज्ञानपरक और रोजगारपरक शैक्षणिक माहौल का निर्माण करना होगा। गवर्निंग बॉडी के सदस्य अनंत जाटिया ने कहा कि दुनिया में शिक्षा के क्षेत्र में काफी तेजी से बदलाव आ रहा है। हमें प्रयास करना होगा कि सरला बिरला विवि अपने छात्रों को उन बदलावों से लगातार अवगत कराता रहे। आज के समय की मांग के हिसाब से अपने पाठ्यक्रमों में बदलाव लाना होगा, ताकि छात्रों को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके।

प्रो-चांसलर सीए बीके दालान ने कहा कि काफी कम समय में सरला बिरला विवि ने अपनी पहचान बना ली है। दूसरे राज्यों के छात्र भी अब यहां आकर शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। बिरला समूह अपनी गुणवत्ता के लिए सदैव से जाना जाता रहा है। कुलपति प्रो गोपाल पाठक ने कहा कि विवि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए दृढ़ संकल्पित है। इससे हम कभी समझौता नहीं कर सकते। यहां के छात्र अनुशासित रहकर और बेहतर इंसान बनकर यहां से जाएं यही विवि का प्रयास है।

चांसलर के विवि दौरे के अवसर पर विवि के कुलपति प्रो गोपाल पाठक, कुलसचिव डॉ विजय कुमार सिंह, प्रोफेसर श्रीधर बी दंडीन, प्रोफेसर संजीव बजाज, डॉ सुबानी बाड़ा, डॉ राधा माधव झा, नरहरि दास, अजय कुमार, प्रवीण कुमार, डॉ रिया मुखर्जी, डॉ मेघा सिन्हा सहित शिक्षक, पदाधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *