जल्‍द ही इन 2 राशियों पर शुरू होने वाली है शनि ढैय्या, आपकी राशि तो नहीं है शामिल?

Share this News

शनि की स्थिति में छोटा सा बदलाव भी बड़ा परिवर्तन लाता है. हाल ही में शनि ने उल्‍टी चाल चलना शुरू किया है और अब 12 जुलाई को शनि राशि परिवर्तन करने वाले हैं. शनि अभी कुंभ राशि में हैं और राशि बदलकर वे मकर राशि में प्रवेश करेंगे. इसके साथ ही 2 राशि वालों पर शनि की ढैय्या खत्‍म हो जाएगी और 2 राशियों पर शुरू हो जाएगी.

इन राशि वालों पर शुरू होगी शनि की ढैय्या
शनि के मकर राशि में प्रवेश करते ही मिथुन और तुला राशि वालों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी. वहीं कर्क और वृश्चिक राशि वालों पर ढैय्या खत्‍म हो जाएगी. अभी शनि के कुंभ राशि में होने के कारण कर्क और वृश्चिक राशि वाले ढैय्या की चपेट में हैं. शनि 12 जुलाई को राशि बदलकर मकर में प्रवेश करेंगे और 17 जनवरी तक इसी राशि में रहेंगे. इस दौरान मिथुन और तुला राशि वाले ढैय्या से ग्रस्‍त रहेंगे. हालांकि 17 जनवरी को शनि के फिर से राशि बदलते ही फिर से कर्क और वृश्चिक वाले शनि ढैय्या की चपेट में आ जायेंगे. इन दोनों राशियों पर शनि ढैय्या 29 मार्च 2025 तक रहेगी.

शनि के मामले में खास है 2022
साल 2022 शनि ग्रह के लिहाज से बेहद खास है. इस साल शनि की स्थिति में कई परिवर्तन हो रहे हैं. ढाई साल में राशि बदलने वाले इस ग्रह ने इसी साल 29 अप्रैल को अपनी राशि बदली थी. शनि ने 30 साल बाद अपनी ही राशि कुंभ में प्रवेश किया था. इसके बाद 5 जून को शनि वक्री हो गए. अब 12 जुलाई को फिर से कुंभ से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करेंगे.

ढैय्या के दौरान करें ये काम
शनि की महादशा झेलना आसान काम नहीं होता है. इस दौरान शनि साढ़े साती या ढैय्या झेल रहे जातकों को खूब कष्‍ट देते हैं. ऐसे में शनि के बुरे असर से निजात पाने के लिए अच्‍छे कर्म करें. गरीबों की मदद करें. बेजुबान जानवरों को भोजन-पानी दें. शनिवार के दिन शनि मंदिर में या पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *