कोबरा को भगाने के लिए घर में किया धुआं, इसके बाद मच गई चीख-पुकार

Share this News

बांदा, यूपी: यूपी के बांदा जिले के पैगंबरपुर गांव में भयानक घटना सामने आई है, जहां एक कोबरा सांप को निकालने के लिए धुआं किया, लेकिन इसके बाद हुआ कुछ ऐसा कि घर के मालिक की जीवन भर की कमाई, कुछ ही देर में स्वाहा हो गई. रिवार की चीख-पुकार सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंचे.

सुबह 10 बजे राजकुमार के घर में कोबरा सांप निकल आया। संकट की घड़ी में उनके परिवार ने घर में धुआं कर दिया और कोशिश की कि सांप भगा दिया जाए। परंतु, इस प्रयास में अचानक ही घर में आग लग गई।घर जलता देख परिवार ने चीख-पुकार मचाई। इस पर लोग मौके पर पहुंचे। संकट में राहत के लिए पुलिस को सूचना दी गई, जिसके बाद त्वरित पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड की मेहनत से आग को नियंत्रित किया गया, लेकिन घर में रखे सभी सामान जलकर राख हो गए।

पीड़ित के मुताबिक, कुछ पैसे, जेवर सहित भारी मात्रा में अनाज जलकर राख हो गया. घर में पत्नी और 5 बच्चे हैं. अब इनका भरण-पोषण कैसे करूंगा, ये समझ नहीं आ रहा है. उधर, आग लगने की सूचना पर लेखपाल भी मौके पहुंचे, वो नुकसान का आंकलन कर रहे हैं.

SHO गिरवां संदीप तिवारी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिली थी. तत्काल फायर बिग्रेड के साथ मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया गया. नुकसान के आंकलन के लिए राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *