कंगाल पाकिस्तान का गजब बिजनेस मॉडल! भीख मांगकर करोड़पति बन गई लड़की

Share this News

भारत से अंधी दुश्मनी करने के बाद भी खुद को बर्बाद कर चुका पाकिस्तान, जो अब IMF की मदद से जीवनयापन बचाने के लिए बेताब है, एक अद्वितीय बिजनेस मॉडल के साथ सुर्खियों में है. एक लड़की ने बिना किसी नौकरी या व्यापार के कैसे करोड़पति बन गई है, यह दिखाया है कि आम तौर पर ऐसे अंजाने लोगों की कहानी हमेशा हमें हैरान करती है।

‘पड़ोसी देश के कारोबारी’

जम्मू कश्मीर के आईएएस शाह फैसल ने इस वीडियो को पोस्ट करके पाकिस्तान की खस्ता आर्थिक हालत पर तंज कसा है. उन्होंने वीडियो पोस्ट करके कैप्शन लिखा, ‘पड़ोसी देश के कारोबारी.’

वीडियो में पाकिस्तानी यूटयूबर एक खूबसूरत लड़की का इंटरव्यू लेता दिखता है. वह लड़की बताती है कि उसका नाम लाइबा है और वह मूल रूप से पाकिस्तान की रहने वाली है लेकिन अब मलेशिया में शिफ्ट हो गई है. लाइबा कहती है कि वह पाकिस्तान में अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए आती रहती है. अपनी दौलत के बारे में पूछे जाने पर लड़की कहती है कि उसके पास मलेशिया में 2 फ्लैट्स और खुद की कार है. उसके पैरंट्स भी उसके साथ ही रहते हैं.

भीख मांगकर बन गई करोड़पति

अपने बिजनेस के बारे में पूछे जाने पर लड़की कहती है कि उसने यह सारी दौलत पिछले 5 साल में सड़कों पर भीख मांगकर कमाई है. बिना किसी झिझक के लड़की कहती है कि सच को छुपाया नहीं जा सकता. वह बचपन से अमीर होना चाहती थी. मलेशिया पहुंचने पर देखती थी कि वहां भीख मांगने वाले लोग इतने अमीर कैसे हैं. इसके बाद उनके दिमाग में भिखारी बनकर अमीर होने का आइडिया आया और उसने इस पर अमल शुरू कर दिया.

5 साल में खरीद लिए 2 फ्लैट

वीडियो में यह लड़की, जो अब मलेशिया में रहती है, अपनी कहानी साझा करती है। उसका कहना ​​है कि उसने पाकिस्तान में भीख मांगकर अपनी दौलत कमाई है। मलेशिया पहुंचते ही उसने देखा कि यहां भीख मांगने वाले लोग कैसे अमीर हैं, और उसने इस समझदार बिजनेस मॉडल का आइडिया पकड़ा।

अब तक 2 लाख व्यूज

आईएएस शाह फैसल ने करीब 1 मिनट 25 सेकंड के इस दिलचस्प वीडियो को 24 नवंबर को अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर शेयर किया था, जिसे अब तक 2 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इस वीडियो पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘कंगाल पाकिस्तान के कंगाल लोग.’ दूसरे इंटरनेट यूजर ने कमेंट किया, ‘करोड़पति बनने का गजब बिजनेस मॉडल.’ एक अन्य यूजर ने तंज कसा, क्या इस्लाम में भीख मांगना हलाल है?’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *