कोरोना रिटर्न्स! UP समेत देश में 5 मौतें, WHO ने भी किया अलर्ट

Share this News

भारत में कोरोना वायरस फिर से अपने पैर फैला रहा है। उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके साथ ही, नए वेरिएंट जेएन-1 के केरल में पुष्टि होने के बाद WHO ने देशभर में अलर्ट जारी किया है। पिछले 24 घंटे में देश में 335 नए कोरोना मामले रिपोर्ट हुए हैं। उत्तर प्रदेश और केरल में मिलकर पांच लोगों की मौत हो गई है।

चिंता का कारण बना नया वेरिएंट

केरल में जेएन-1 वेरिएंट की पुष्टि होने के बाद, सरकार ने देशभर में स्वास्थ्य अलर्ट जारी किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 335 नए केसों के साथ एक्टिव मरीजों की संख्या 1,701 हो गई है।

कोरोना से पांच मौतें

देश में कोरोना के कारण पिछले 24 घंटे में पांच लोगों की मौत हो गई है। इसमें केरल में चार और उत्तर प्रदेश में एक मौत शामिल है। कोविड-19 से अब तक देश में कुल 5,33,316 लोगों की मौत हो चुकी है और मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है। अब तक 4.46 करोड़ (4,44,69,799) लोग स्वस्थ हो चुके हैं, और राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत है।

डब्ल्यूएचओ की चेतावनी

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने दुनिया भर में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई है। संगठन ने देशों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है और टेस्टिंग जारी रखने का अनुरोध किया है। डब्ल्यूएचओ के तकनीकी प्रमुख डॉ. मारिया वान केरखोव ने एक वीडियो के माध्यम से नए वेरिएंट के बढ़ते कारणों और सावधानियों पर चर्चा की है।

कोरोना के नए वेरिएंट जेएन-1 ने सिंगापुर में भी दस्तक दी है और इसे एक जटिल और खतरनाक वेरिएंट माना जा रहा है। इसका फैलाव तेजी से हो रहा है और अब तक कई देशों में भी संक्रमित हो चुका है। केरल में भी इसकी पुष्टि हुई है, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री ने इससे जुड़े चिंता का खंडन किया है।

सिंगापुर में बढ़े मामले, मास्क की सलाह जारी

कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बाद सिंगापुर सरकार ने भी लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने की सलाह दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोरोना से अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है, और ज्यादातर मामले नए वेरिएंट से जुड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *