बहन से ही शादी करने की जिद पर अड़ा भाई, इनकार करने पर मारा चाकू

Share this News

उत्तर प्रदेश, बांदा: यूपी के बांदा जिले में एक और घटना बेहद चौंका देने वाली है, जहां एक छात्रा को उसके भाई ने शादी करने के लिए इनकार करने पर चाकू से घायल कर दिया।छात्रा को लहूलुहान हालत में इलाज के लिए रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। घटना शुक्रवार की शाम शहर कोतवाली अंतर्गत डीएम कॉलोनी में हुई।

यह घटना शुक्रवार की शाम कोतवाली क्षेत्र में हुई, जहां छात्रा अपने मामा के घर रहकर अपनी एलएलबी फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रही थी। छात्रा के सगे मामा का लड़का भी उसी कॉलेज का छात्र था, और दोनों एक ही घर में रहकर पढ़ाई कर रहे थे। मामेरे भाई का दिल छात्रा के प्रति प्यार से भरा हुआ था, लेकिन छात्रा को इसका अहसास नहीं था। अचानक, भाई ने छात्रा से शादी करने का दबाव बनाया, जिसके बाद दोनों के बीच में कहासुनी हो गई।

ज्ञान प्रकाश ने गुस्से में आकर छात्रा को चाकू से हमला किया, जिससे छात्रा लहूलुहान होकर गिर पड़ी। इसके बाद ज्ञान प्रकाश मौके से फरार हो गया। घटना के तुरंत बाद छात्रा के मामा ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज जारी है। हालत नाजुक होने पर डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि शुक्रवार की शाम लगभग 6 बजे डीएम कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति घायल अवस्था में अपनी भांजी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचा। भांजी के गले में चाकू से लगा घाव था। हालत नाजुक होने पर उसे जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। अपर एसपी ने यह भी बताया कि जब इस मामले की जांच पड़ताल की गई, तब पता चला कि लड़की का ममेरा भाई उस पर शादी के लिए दबाव बना रहा था। मना करने पर उसने उस पर जानलेवा हमला किया।

डॉक्टर के मुताबिक लड़की की हालत खतरे से बाहर है। अभी वह बातचीत भी कर रही है, लेकिन इलाज के बाद पुलिस बयान लेगी। तभी मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल आरोपी की तलाश की जा रही है जो मौके से फरार है। घटना की जानकारी छात्रा के परिजनों को दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *