80 करोड़ के महल में रहती थी गैंगस्टर काना की गर्लफ्रेंड काजल, पुलिस ने लिया ये एक्शन

Share this News

“आमजन में विश्वास, अपराधियों में भय” – राजस्थान पुलिस का यह नारा अब यूपी में एक सटीक स्थान पर बैठ रहा है। पश्चिम से पूर्व और उत्तर से दक्षिण, यहाँ अपराधियों के खिलाफ भय देखा जा रहा है। पूर्वांचल और अवध में, मुख्तार के समीपवर्ती इलाकों में हथौड़ा और बुलडोज़र का इस्तेमाल हो रहा है, जबकि पश्चिमी यूपी के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्क्रैप माफिया रवि काना (Ravi Kana) और उसकी गर्लफ्रेंड काजल झा (Kajal Jha) पर प्रमुख कार्रवाई हुई है। नोएडा पुलिस ने काजल झा की 80 करोड़ की कोठी को सील कर दिया है।

‘बियॉन्ड द बॉर्डर’ हुआ एक्शन

नोएडा पुलिस ने दिल्ली में इस एक्शन को ‘बियॉन्ड द बॉर्डर’ जाकर लिया है। बता दें कि दक्षिणी दिल्ली की फ्रेंड्स कॉलोनी में काजल झा की 80 करोड़ की कोठी स्थित है। इस दो मंजिला कोठी की कीमत 80 करोड़ बताई जा रही है, और अब इसे नोएडा की इकोटेक-1 और बीटा-2 पुलिस ने सील कर दिया है। इससे पहले यूपी पुलिस ने काजल झा के प्रेमी और गैंगस्टर रवि काना की 100 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी को जब्त कर लिया है।

रवि काना पर बड़ा एक्शन

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले स्क्रैप माफिया रवि नागर, जिन्हें रवि काना के नाम से भी जाना जाता है, उनसमें उसके गैंग के 16 सदस्यों के साथ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। उसकी पत्नी मधु के खिलाफ भी एक्शन लिया गया है। रवि काना को गैंग रेप का आरोप भी लगा है और हाल ही में उसके चार साथी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए थे। अब पुलिस रवि काना की तलाश में है और उसे दबिश देने का प्रयास कर रही है। जानकारी के मुताबिक, रवि नागर, जिसे रवि काना के नाम से भी जाना जाता है, ने अपने साथीयों के साथ मिलकर एक गैंग बनाया था और सरिया और स्क्रैप के कारोबार में लंबे समय से सक्रिय था।

रविकाना गैंग की मॉडस अप्रैंडी

नोएडा पुलिस के अनुसार, रविकाना गैंग का प्रमुख, रविंद्र सिंह, जिन्हें रविकाना के नाम से भी जाना जाता है, विभिन्न प्रतिष्ठानों से निकलने वाले स्क्रैप का ठेका लेने के लिए मालिकों को डरा-धमका कर अपने गैंग के सदस्यों को उनके नामों में शामिल करा लेता है। हाल ही में पुलिस ने इस गैंग पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है, जिसमें 16 लोग शामिल हैं। इस गैंग में शामिल व्यक्तियों में रविकाना (रविंद्र सिंह), राजकुमार नागर, तरुण छोंकर, अमन, विशाल, अवध उर्फ बिहारी (अमर सिंह), महकी नागर उर्फ महकार, अनिल, विक्की, अफसार, राशिद अली, आजाद नागर, प्रहलाद, विकास नागर, और कुमारी काजल झा शामिल हैं। इनका निवास स्थान दादूपुर, दनकौर, ग्रेटर नोएडा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *