22 जनवरी को नहीं छलका पाएंगे जाम, इन राज्यों में ड्राई डे घोषित

Share this News

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर कई राज्यों ने ड्राई डे का एलान किया है। उत्तर प्रदेश में आबकारी विभाग ने सभी शराब की दुकानों को 22 जनवरी को बंद करने का निर्देश जारी किया है। यह फैसला राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के समय की गई योजनाओं के साथ आयोजित किया गया है। निर्देश में कहा गया है कि इस दिन शराब की बिक्री नहीं होगी और लाइसेंसधारी को किसी भी मुआवजे या दावे का हकदार नहीं माना जाएगा।

असम: नई महिला उद्यमिता योजना के साथ ड्राई डे का ऐलान

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य में 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित किया है और साथ ही महिला उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए नई योजना की भी घोषणा की है। इस योजना के अंतर्गत ग्रामीण महिला उद्यमियों को आर्थिक समर्थन मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘असम कैबिनेट ने रामलला प्रतिष्ठा के अवसर पर यह फैसला लिया है कि 22 जनवरी को राज्य में ड्राई डे रखा जाएगा और साथ ही नई महिला उद्यमिता योजना को मंजूरी दी गई है।

उत्तराखंड: ड्राई डे का निर्देश, सीएम की सलाह – प्रसाद में शामिल करें बाजरे

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी 22 जनवरी को राज्य में ड्राई डे का निर्देश दिया है और साथ ही इसे पूरे करने के लिए जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है। उन्होंने सार्वजनिक भागीदारी के जरिए वंचितों को प्रसाद बांटने की व्यवस्था को मजबूती से सुनिश्चित करने का जोर दिया। सीएम ने 22 जनवरी को प्रमुख मंदिरों और गुरुद्वारों में प्रसाद वितरण करने की सलाह दी और उत्तराखंड के बाजरे को शामिल करने की भी बात की है।

छत्तीसगढ़: आबकारी विभाग ने जारी किया ड्राई डे का आदेश

22 जनवरी को छत्तीसगढ़ में ड्राई डे का आदेश जारी हुआ है। आबकारी विभाग के निर्देश के अनुसार, इस दिन राज्य के भीतर सभी शराब की दुकानें, रेस्तरां बार, होटल बार और क्लब बंद रहेंगे। निर्णय के मुताबिक, छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम, 1915 की धारा 24 की उपधारा (1) के तहत यह फैसला किया गया है। यह सुनिश्चित करने के लिए कहा जा रहा है कि ड्राई डे के दौरान सभी देशी और विदेशी शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *