VIDEO: भारतीय सेना की बहादुरी, मौत के मुँह से 500 लोगों को बचाया

Share this News

सिक्किम: भारतीय सेना ने एक और बेहद वीरता भरी कहानी लिख दी है, जब उन्होंने बर्फ के गहरे जंगलों में 500 से अधिक लोगों की जान बचाई। नाथुला के पास, भारत-चीन सीमा पर, बर्फबारी के कारण फंसे पर्यटकों की मदद के लिए भारतीय सेना के त्रिशक्ति कोर के जवानों ने अद्भुत प्रदर्शन किया। उन्होंने सुनिश्चित किया कि वे सभी सुरक्षित हों और उन्हें बर्फ की चपेट में न आने दिया।

भारतीय सेना के प्रति हमेशा भरोसा रहता है, और यह घटना एक और सबूत है कि उनकी ताकत और साहस हमेशा हमारे साथ हैं। सेना के बहादुर जवानों ने समय रहते पर पहुंचकर बर्फ में फंसे लोगों को बचाया। उन्होंने उन्हें गर्म भोजन, दवाइयाँ, और सुरक्षित परिवहन प्रदान किया। त्रिशक्ति कोर के जवानों का यह प्रयास भारतीय सेना की सामर्थ्य को और भी मजबूत बनाता है। उनकी निःस्वार्थ सेवा का यह उदाहरण हमें सदैव प्रेरित करता रहेगा।

इसमें कहा गया है कि त्रिशक्ति कोर के जवानों को बचाव के लिए वहां भेजा गया और उन्होंने फंसे हुए पर्यटकों को मदद प्रदान की। बयान में कहा गया है कि पर्यटकों को गर्म भोजन और त्वरित चिकित्सा प्रदान की गई व उन्हें सुरक्षित परिवहन उपलब्ध कराया गया। त्रिशक्ति कोर ने इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर साझा की हैं।

उन्होंने लिखा, ‘अचनाक हुई भारी बर्फबारी में 500 से ज्यादा पर्यटकों को लिए करीब 175 वाहन नाथुला में फंस गए।’ आगे बताया, ‘त्रिशक्ति कोर के जवानों ने सब जीरो तापमान में मौके पर पहुंचे और फंसे हुए पर्यटकों को बचाया। तत्काल दवा, गर्म भोजन और सुरक्षित परिवहन की व्यवस्था की गई।’ आगे बताया गया कि हिमालय में सीमा की रक्षा करने वाली त्रिशक्ति कोर पर्यटकों और आम जनता को सहयोग देने में हमेशा सक्रिय रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *