राहुल गांधी को ‘श्रीकृष्ण’ और अजय राय को ‘अर्जुन’ बताया, कानपुर में लगे पोस्टर पर विवाद

Share this News

कानपुर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को लेकर कानपुर में होर्डिंग, बैनर, और पोस्टरों से सजे हुए हैं, लेकिन एक होर्डिंग ने सबका ध्यान अपनी ओर मोड़ लिया है। इस होर्डिंग में राहुल गांधी को भगवान श्रीकृष्ण और अजय राय को अर्जुन के रूप में प्रस्तुत किया गया है, जो स्थानीय नेता संदीप शुक्ला द्वारा लगवाई गई है।

राहुल गांधी आज अपनी ‘न्याय यात्रा’ के दौरान कानपुर में पहुंचेंगे, जिसके लिए लोग उनका ढेर सारा स्वागत करने के लिए तैयार हैं। यूपी के कई हिस्सों से लोग उनसे मिलने के लिए उत्सुक हैं और शहर भर में उनके समर्थन के बने हुए बैनरों ने शहर को सजा दिया है।

संदीप शुक्ला ने कहा, “राहुल गांधी जी भगवान श्रीकृष्ण की तरह यूपी के राजा अजय राय के सारथी बनेंगे और हम उनके साथ आगे बढ़ेंगे।” उन्होंने इस तुलना के माध्यम से राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता की महत्ता को बताने का प्रयास किया है। घंटाघर चौराहे पर उनकी सभा होनी है. इस बीच एक होर्डिंग लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रही है.

इस होर्डिंग में राहुल गांधी को महाभारत के समय के भगवान श्रीकृष्ण और यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय को अर्जुन के रूप में दिखाया गया है. राहुल गांधी श्रीकृष्ण की तरह रथ के सारथी बने हैं, जबकि अजय राय अर्जुन की तरह धनुष-बाण लेकर पीछे बैठे हैं.

ये होर्डिंग स्थानीय कांग्रेस नेता संदीप शुक्ला ने लगवाई है. संदीप का कहना है कि जिस तरह श्रीकृष्ण ने अर्जुन को महाभारत का युद्ध जितवाया था, वैसे ही राहुल गांधी बीजेपी से मुकाबले में चुनाव जीतेंगे. यूपी में वह अजय राय के सारथी बने हैं.

मालूम हो कि बीते दिन राहुल गांधी की ये यात्रा कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में थी. रायबरेली सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र है. यहां राहुल ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि डरना नहीं है. जाति जनगणना के लिए लड़ना है. ओबीसी और दलितों के हक पर डाका डाला जा रहा है. हम उनको हक दिलाएंगे. अल्पसंख्यकों की भागीदारी सुनिश्चित करेंगे. इस दौरान राहुल ने 69000 शिक्षकों की भर्ती से जुड़े अभ्यर्थी को मंच पर बुलाकर उसकी समस्या भी पूछी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *