हार्निया का ऑपरेशन के नाम पर नसबंदी, डॉक्टरों की लापरवाही से उड़े मरीज के होश

Share this News

आजकल बिहार के मुजफ्फरपुर जैसे जिलों में डॉक्टरों की लापरवाही के मामले सामने आ रहे हैं. इनमें से एक मामला है जो मुजफ्फरपुर के औराई प्रखंड के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में हुआ है, जिसमें एक मरीज को हार्निया का ऑपरेशन करने की बजाय डॉक्टरों ने नसबंदी कर दी। इस घटना से स्थानीय लोग हैरान हैं और सरकारी अधिकारियों ने इस मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

मरीज के होश उड़ गए

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मरीज सीतामढ़ी के महीसौठा थाना क्षेत्र स्थित बोखरा गांव का रहने वाला हैं। उनकी उम्र 60 साल है और उन्होंने तीन महीने पहले औराई प्रखंड मुख्यालय स्थित साक्षी अस्पताल में हार्निया का ऑपरेशन करवाया था। उन्हें ऑपरेशन के बाद पेशाब में परेशानी होने लगी, जिस पर वे अस्पताल भागे। वहां डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि उनका हार्निया ऑपरेशन हुआ नहीं, बल्कि नसबंदी कर दी गई। इस समस्या के चलते मरीज के होश उड़ गए और वह अब गंभीर स्थिति में हैं।

यह मामला बिहार में ही नहीं, बल्कि अन्य राज्यों में भी सामने आ रहे हैं। पहले भी ढोलपुर में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते नसबंदी के ऑपरेशन के बाद एक महिला की जान चली गई थी. वहीं, कोटपूतली बानसूर के हरसोरा सीएचसी अस्पताल में 14 दिसंबर को नसबंदी कैंप में एक महिला की नसबंदी गलत तरीके से करने का मामला सामने आया था. पिछले साल फरवरी महीने में बिहार के कैमूर जिले स्थित सरकारी अस्पताल में चौंकाने वाला मामला सामने आया था. जहां हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराने गए युवक की डॉक्टरों ने नसबंदी कर दी थी. ऐसे ही चौंकाने वाले मामलों ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *