भाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल पीएम मोदी समेत ये बड़े नेता, देखें लिस्ट

Share this News

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के मौके पर भाजपा ने अपनी 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का नाम शामिल है।

इसके अलावा भाजपा ने गुजरात की विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी कई महत्वपूर्ण नामों को शामिल किया है। सूची में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार का भी नाम था, लेकिन चुनाव आयोग की आपत्ति के बाद इन्हें हटा दिया गया। चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत किसी दूसरी पार्टी के नेताओं का नाम स्टार प्रचारकों में नहीं शामिल किया जा सकता है। इसके पहले भी एनसीपी शरद पवार गुट ने भाजपा की स्टार प्रचारकों की सूची के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की थी।

यह बताया जा रहा है कि भाजपा ने गुजरात में होने वाले उपचुनाव के लिए यह सूची जारी की है, जिसमें गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गुजरात में पार्टी चीफ सीआर पाटिल और पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपानी का नाम भी शामिल है। चुनाव आयोग ने अप्रैल 6 को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, हरियाणा, बिहार और राज्यसभा के उपचुनाव की घोषणा की थी। इन राज्यों में चुनावी माहौल तेजी से बढ़ रहा है और पार्टियों ने अपने प्रचार कार्यक्रमों को तैयार कर लिया है।

दरअसल एनसीपी शरद पवार गुट ने भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की थी। इससे पहले 26 मार्च को 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शिंदे, पवार और रामदास अठावले के नाम शामिल थे। वहीं इस सूची में अब नितिन गडकरी, स्मृति इरनी, भारती पवार, अर्जुन मुंडा, भजनलाल शर्मा, के अन्नामलाई, मनोज तिवारी, विश्णुदेव साई, भूपेंद्र पटेल, रत्नाकर, रजनीभाई पटेल, रिषिकेष भाई पटेल एलके जडेजा का नाम शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *