VIDEO: IAS ऑफिसर ने ‘धर्मगुरु’ को अपनी ही कुर्सी पर बैठाया, फिर किया कुछ ऐसा कि मच गया बवाल

Share this News

दिल्ली के दक्षिण पश्चिम जिले के आईएएस ऑफिसर, लक्ष्य सिंघल ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने अपने धार्मिक गुरु का स्वागत अपनी आधिकारिक कुर्सी पर बैठाकर किया। वीडियो में उन्होंने अपने गुरु का आदर-श्रद्धांजलि अर्पित की, जिसके परिणामस्वरूप इस मामले में बवाल मच गया है।

वीडियो में दिखता है कि आईएएस लक्ष्य सिंघल अपने धार्मिक गुरु सतीश महाजन का स्वागत करते हुए उन्हें अपनी कुर्सी पर बिठाते हैं। इस घटना ने सोशल मीडिया पर व्यापक विवाद उत्पन्न किया है। उपयुक्त वीडियो ने लोगों के बीच उत्साह और आपत्ति दोनों फैलाई है। आम लोगों में यह सवाल उठा है कि क्या एक आईएएस ऑफिसर को अपनी ही कुर्सी पर बैठाने का अधिकार है और क्या धार्मिक गुरु के साथ इस तरह का व्यवहार करना उचित है।

इस मामले में दिल्ली के डिप्टी कमिशनर ने जांच का आदेश दिया है। इस घटना के चलते सरकारी पद पर कार्रवाई की जा सकती है। आईएएस लक्ष्य सिंघल ने अपने गुरु का स्वागत करने का संपूर्ण घटना को सामाजिक संज्ञान में लेते हुए कहा कि यह सिर्फ सम्मान प्रकट करने के लिए किया गया था। वह अपने कार्यकाल में किए गए सभी कार्यों को नैतिकता और ईमानदारी से निष्पादित करने के लिए पूरी तरह संकल्पबद्ध हैं। वह खुद को सिर्फ एक शिष्य मानते हैं, जो अपने गुरु के प्रेरणापूर्ण संदेश का पालन करते हैं।

दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल कार्यालय ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है कि क्या उन्होंने वायरल वीडियो पर ध्यान दिया है. आपको बता दें कि आईएएस ऑफिसर लक्ष्य सिंघल अरुणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश (एजीएमयूटी) कैडर के 2019 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वीडियो की प्रामाणिकता की भी पुष्टि नहीं की गई है और यह भी पता नहीं चल पाया है कि वीडियो कब शूट किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *