इंसान तो इंसान देवी मां को भी हर महीने मिलेंगे 2 हजार, इस सरकारी स्कीम से होगा लाभ

Share this News

कर्नाटक में एक नई सरकारी स्कीम के तहत, मैसूरु की प्रमुख देवी मां चामुंडेश्वरी को भी आर्थिक सहायता मिलने जा रही है। ‘गृह लक्ष्मी’ स्कीम के अंतर्गत, देवी मां के खाते में हर महीने 2 हजार रुपये जमा किए जाएंगे, इससे उनका भी हिस्सा बनता है। इस स्कीम का उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की महिलाओं को सशक्त बनाना है।

कर्नाटक विधान परिषद के सदस्य और कांग्रेस के स्टेट मीडिया सेल के उपाध्यक्ष, दिनेश गूलीगौड़ा ने इस स्कीम के तहत देवी मां चामुंडेश्वरी को लाभ मिलने की अपील की थी। उन्होंने डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार को एक पत्र लिखकर मांग की थी कि हर महीने उनको भी 2 हजार रुपये दिए जाएं।

दिनेश गूलीगौड़ा ने बताया कि डिप्टी सीएम ने तत्पश्चात तुरंत उनके खत का जवाब दिया और महिला एवं बाल कल्याण मंत्री, लक्ष्मी हेब्बालकर को मां चामुंडेश्वरी के मंदिर के बैंक अकाउंट में हर महीने 2 हजार रुपये जमा करने का निर्देश दिया है।

स्कीम का उद्देश्य: समाज की सशक्तिकरण

‘गृह लक्ष्मी’ स्कीम का मुख्य उद्देश्य समाज की आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की महिलाओं को सशक्त बनाना है। इसके तहत, एपीएल/बीपीएल कार्ड वाले परिवारों की महिला मुखिया को हर महीने 2 हजार रुपये दिए जाते हैं।

यह स्कीम कर्नाटक सरकार की पहली कदम है जिसमें देवी-देवताओं को समर्पित करके उन्हें आर्थिक सहायता दी जा रही है। यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो सामाजिक समानता और समरसता की दिशा में हुआ है, और देवी मां को इसमें शामिल करके समाज में एक महत्वपूर्ण स्थान पर पहुंचाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *