BIG BREAKING: हेमंत सोरेन के घर से 36 लाख कैश और लग्जरी कार जब्त

Share this News

नई दिल्ली: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ एक बड़ा एक्शन हो रहा है, जिसमें लैंड स्कैम मामले में ईडी ने उनके दिल्ली आवास से 36 लाख रुपये कैश और एक BMW कार जब्त की है। हालांकि, सोरेन का कहना है कि उनका पता नहीं है और वह सड़क मार्ग से झारखंड के लिए निकल चुके हैं। इस एक्शन के समय सोरेन कहां हैं, इसकी जाँच जारी है।

सोरेन की संपत्ति में कितनी वृद्धि?

ईडी के द्वारा जब्त किए गए 36 लाख रुपये कैश के अलावा, सोरेन के हलफनामे के मुताबिक, उनके पास 2019 में 25 लाख 13 हजार 250 रुपये कैश था। इसके साथ ही, सोरेन के बैंक में 51 लाख 77 हजार 804 रुपये जमा थे। उनके निवेशों में बात करें, उन्होंने अलग-अलग कंपनियों के शेयर और बॉन्ड में 7 लाख से ज्यादा रुपये लगा रखे हैं।

सोरेन ने संपत्ति की जानकारी क्या बताई थी?

सोरेन ने 2019 के हलफनामे में बताया था कि उनके पास 26 लाख 81 हजार 589 रुपये पोस्ट ऑफिस और NSS में जमा हैं, और 70 लाख से ज्यादा के LIC और अन्य बीमा हैं। उनकी तीन गाड़ियां 20 लाख रुपये की बताई गईं, और 34 लाख रुपये के जेवरात भी हैं। इससे सोरेन की संपत्ति का कुल मूल्य 2 करोड़ से ज्यादा है।

हेमंत सोरेन की तलाश: कहां हैं सोरेन?

सोमवार को ईडी ने सोरेन के दिल्ली आवास में छापेमारी की, लेकिन सोरेन वहां नहीं मिले। सोरेन की तलाश जारी है और कहा जा रहा है कि वह सड़क मार्ग से झारखंड के लिए निकल चुके हैं। इससे पहले रांची में भी सोरेन से पूछताछ हुई थी, जिसमें उन्होंने ईडी के सवालों का जवाब नहीं दिया था। कथित जमीन घोटाले में ईडी सोरेन से दूसरे दौर की पूछताछ करना चाहती है। इससे पहले 20 जनवरी को सोरेन से रांची में पूछताछ हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *