VIDEO: कन्हैया कुमार पर हमला, माला पहनाने आए शख्स ने जड़ा थप्पड़

Share this News

नई दिल्ली: दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार पर हमला हुआ। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक शख्स माला पहनाने के बहाने कन्हैया कुमार के पास पहुंचता है और अचानक थप्पड़ मार देता है। हमले के दौरान कन्हैया कुमार पर स्याही भी फेंकी गई।

घटना का विवरण

यह घटना दिल्ली के ब्रह्मपुरी इलाके की है। शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के उस्मानपुर ऑफिस में कन्हैया कुमार की एक मीटिंग थी। मीटिंग के बाद, आप पार्षद छाया शर्मा उन्हें छोड़ने के लिए नीचे आईं। इसी दौरान, कई लोग नारेबाजी करते हुए कन्हैया कुमार के पास पहुंच गए। इन्हीं में से एक शख्स माला पहनाने के बहाने उनके करीब आया और माला पहनाने के बजाय उन्हें थप्पड़ मार दिया। इसके बाद भीड़ में अफरा-तफरी मच गई और उस शख्स ने कन्हैया पर स्याही भी फेंकी।

हमलावर की पिटाई

कन्हैया कुमार पर हमला करने वाले शख्स को उनके समर्थकों ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की, जिससे उसे काफी चोटें आईं। हालांकि, कन्हैया कुमार सुरक्षित हैं।

पुलिस में शिकायत

इस घटना को लेकर आम आदमी पार्टी की पार्षद छाया शर्मा ने पुलिस में लिखित शिकायत दी है। छाया शर्मा ने पुलिस को बताया कि जब वह कन्हैया को छोड़ने आईं, तो कुछ लोगों ने उनके साथ भी दुर्व्यवहार करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि जब वह कन्हैया को बचाने की कोशिश कर रही थीं, तब हमलावरों ने उनके साथ भी बदसलूकी की।

कन्हैया कुमार की पृष्ठभूमि

कन्हैया कुमार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष रह चुके हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के टिकट पर बेगूसराय सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे। बाद में उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया। 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने उन पर भरोसा जताते हुए नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से टिकट दिया है। इस सीट पर उनका मुकाबला भाजपा के दो बार के सांसद मनोज तिवारी से है।

हमले के पीछे के कारण

हालांकि इस हमले के पीछे के असली कारण का पता नहीं चल पाया है, लेकिन राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि यह चुनावी माहौल को गरमाने का एक प्रयास हो सकता है। कन्हैया कुमार के समर्थक इस घटना से नाराज हैं और इस मामले की गहन जांच की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *